देश के साथ-साथ नगर निगम में भी होनी चाहिए भाजपा की सरकारः मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 02:00 PM (IST)

चाईबासाः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास चाईबासा में बूथ स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि वह कार्यकर्त्ता की हैसियत से यहां आए हैं, सीएम और मुख्य अतिथि के तौर पर नहीं। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए तन, मन, धन से काम करें। सीएम ने कहा कि 14 साल बाद राज्य में बीजेपी की मजबूत और स्थाई सरकार है। देश में सरकार भाजपा की है तो नगर निगम में भी भाजपा की सरकार होनी चाहिए। 
PunjabKesari
चाईबासा में बस स्टैंड का हो रहा निर्माण 
मुख्यमंत्री ने कहा कि 3 सालों में शहर में बदलाव आया है या नहीं, यह आप तय करें। पिछले 14 साल और आज के हालात में आपको कोई अंतर नजर आया या नहीं? आप सरकार के विकास कार्यों को घर-घर तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ता साथी एक-एक मकान में जाएं और पार्टी के लिए वोट मांगें। सीएम ने बताया कि चाईबासा में 11 करोड़ रु की लागत से बस स्टैंड बन रहा है, 9 करोड़ रुपए की लागत से तालाब का सौंदर्यीकरण हो रहा है। स्ट्रीट लाइट शहरों में ही नहीं, गांवों में भी लग रहे है। क्या इससे पहले तक ऐसा किसी पार्टी ने सोचा? चाईबासा में 300 स्ट्रीट लाइटें लग चुकी हैं और अभी 1200 और लगेंगी। 
PunjabKesari
स्वयं सहायता समूह बनाकर गरीब बहनों को बना रहे सशक्त 
सीएम ने कहा कि हम उद्यमी सखी मंडल और स्वयं सहायता समूह बनाकर गरीब बहनों को सशक्त बना रहे हैं। 25 महिलाओं का समूह बनाकर नेपकिन बनाने की मशीन देंगे। इनके बनाए नेपकिन को सरकार खुद खरीदेगी और स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से स्कूलों में बच्चियों को निशुल्क देगी। इससे महिलाएं आर्थिक रूप से मजबूत होंगी। उन्होंने कहा कि हम स्वरोजगार बढ़ाने के लिए रेडी टू ईट की योजना शुरू कर रहे हैं। दो जिलों के बीच रेडी टू ईट के लिए प्लांट लगाएंगे और महिलाओं को रोजगार देंगे। 10000 महिलाओं को इस योजना से रोजगार उपलब्ध होगा। इसी तरह ट्रांसपोर्ट का काम भी अब महिलाएं ही देखेंगी। 
PunjabKesari
राज्य निर्माण में कार्यकर्त्ताओं को बढ़-चढ़कर लेना होगा हिस्सा 
रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2022 तक भारत को एक ऐसा राष्ट्र बनाने का सपना देखा है जिसमें कोई बेरोजगार ना हो, अशिक्षित ना हो, जहां गरीबी ना हो। इसे पूरा करने की जिम्मेदारी हम सबकी है। उन्होंने कहा कि एक गौरवशाली भारत के निर्माण में और विकसित राज्य के निर्माण में कार्यकर्त्ताओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना होगा। आप कार्यकर्त्ताओं की मदद से हमारी सरकार केंद्र और राज्य में है और अब नगर निगम के चुनाव में भी अपनी ताकत दिखा दें।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static