पुलवामा हमले पर बोलीं राज्यपाल- दुख की इस घड़ी में पूरा देश पीड़ित परिवारों के साथ

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 02:35 PM (IST)

रांची: जम्मू- कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुुलवामा जिले (Pulwama district) में शहीद हुए जवानों के लिए राजधानी रांची (Capital Ranchi) स्थित राजभवन (Raj Bhawan) में शोकसभा का आयोजन (Organizing the mourners) किया गया। इस दौरान शहीद जवानों को श्रद्धांजलि (tribute) देते हुए हमले की कड़ी निंदा की गई। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Governor Draupadi Murmu) ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ पूरा देश खड़ा है।

राज्यपाल ने कहा कि हमारे देश के जवानों ने सदा ही अदम्य साहस का परिचय दिया है और हमें उनकी वीरता पर गर्व है। शोकसभा में शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करने के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।

गुरुवार (Thursday) शाम पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानों में एक झारखंड (Jharkhand) के विजय सोरेंग (Vijay Soreng) भी हैं। विजय गुमला जिले (Gumla district) के बसिया थाना इलाके के फरसामा गांव (Farsama village of Basia police station) के रहने वाले थे। आतंकी हमले में विजय के शहीद होने की खबर से पूरे गांव में गुरुवार रात से ही मातम पसरा हुआ है।

prachi