गुमला: जंगली हाथियों के झुंड ने मां-बेटी को कुचला, हादसे से ग्रामीणों में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 12:04 PM (IST)

गुमला: झारखंड के गुमला जिले के कामडारा क्षेत्र के रामपुर गांव में जंगली हाथियों के झुंड (Herds of wild elephants) ने रविवार (Sunday) को देर रात मां-बेटी को कुचलकर मार डाला (Mother and daughter were crushed to death)। हादसे के बाद कुछ देर तक हाथी वहीं जुटे रहे फिर जंगल की ओर चले गए। हाथियों के अचानक यहां पहुंचने से ग्रामीण (villagers) दहशत में हैं। वहीं ग्रामीणों ने वन विभाग (Forest department) से हाथियों को यहां से भगाने की गुहार लगाई है।

मृतकों में अर्चना देवी(26) (Archana Devi (26)) और उसकी बेटी ईस्ता (2) (Daughter Esta (2)) शामिल हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि हाथियों का झुंड बीती रात अचानक गांव में आ पहुंचा। झुंड में करीब 7 हाथी थे। हाथियों का झुंड अर्चना के घर को घेर लिया और उसे तोड़ने का प्रयास करने लगा।

इसी दौरान अर्चना अपनी बेटी को गोद में लेकर घर से बाहर भागने के लिए निकली। मगर हाथियों ने उसे घेर लिया और उठाकर पटक दिया। इसके बाद मां-बेटी को हाथियों ने पैरों से कुचलकर मार डाला। हाथी कुछ देर तक वहीं बैठे रहे फिर वापस जंगल की ओर चले गए। घटना की सूचना के बाद वनविभाग की टीम मौके पर पहुंची। वहीं विभाग के कर्मी हाथियों को भगाने के प्रयास में जुट गए हैं।

Deepika Rajput