प्रवासी मजदूर एवं बाहर से आने वालों की स्वास्थ्य जांच जरूरी: उपायुक्त राजेश्वरी बी

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 05:52 PM (IST)

दुमकाः झारखंड में दुमका जिला प्रशासन ने कोराना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजर लॉक डाउन के दौरान विभिन्न राज्यों एवं जिलों से आने वाले श्रमिकों समेत अन्य प्रवासियों के स्वास्थ्य जांच कराने की आवश्यकता पर जोर दिया है।

जानकारी के अनुसार, उपायुक्त राजेश्वरी बी ने शनिवार को यहां जिले वरीय अधिकारियों के बैठक कर कोविड-19 से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की। उपायुक्त ने बैठक के दौरान अधिकारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव एवं लॉकडाउन के दौरान राज्य से बाहर एवं अन्य जिलों से आने वाले श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच एवं जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश देते हुए कहा कि जो भी श्रमिक बाहर से आ रहे हैं। उनकी सबसे पहले स्वास्थ्य जांच करायी जाए एवं क्वारंटाइन किए गए सभी श्रमिकों को नाश्ता,भोजन सहित अन्य आवश्यक सुविधा मुहैया कराना सुनिश्चित किया जाए।

राजेश्वरी ने कहा कि कार्य में थोड़ी सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि रेड जोन से आने वाले श्रमिकों को सरकारी क्वारंटाइन में रखा जाए एवं ऑरेज एवं ग्रीन जोन से आने वाले श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच करवाने एवं थोड़े से लक्षण मिलने पर भी सरकारी क्वारंटाइन में रखने या होम क्वारंटाइन में रखने की बात कही। उन्होंने कोरेन्टीन सेंटर को स्वच्छ एवं साफ रखने का निदेश देने के साथ अन्य राशन वितरण एवं अन्य विभागों की भी समीक्षा की।

Edited By

Diksha kanojia