प्रसव पीड़ा से ग्रसित मुस्लिम महिला पर स्वास्थकर्मियों ने लगाया कोरोना फैलाने का आरोप

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 10:35 AM (IST)

रांचीः प्रसव पीड़ा से ग्रसित महिला पर नावागढ़ हेल्थ एन्ड वेलनेस सेंटर की स्वास्थ्यकर्मियों ने कोरोना फैलाने का आरोप लगाया और महिला से 500 रूपए वसूल किए हैं। ज्ञात होकि राज्य व केंद्र सरकार गर्भवती महिलाओं को प्रसव कराने के लिए करोड़ों रूपए खर्च कर रही है लेकिन नावागढ़ उप स्वास्थ्य केंद्र के हेल्ड एंड वेलनेस सेंटर में लॉक डॉउन में भी एएनएम के द्वारा गर्भवती महिलाओं से प्रसव कराने के नाम पर अवैध वसूली राशि वसुलने का मामला प्रकाश में आया है।

जानकारी के अनुसार, नावागढ़ के प्रसूति महिला नुरेसा बीबी ने बताया कि 6 अप्रैल को प्रसव पीड़ा से तड़पते हुए हेल्ड एंड वेलनेस सेंटर नावागढ़ पहुंची तो मुस्लिम महिला को देखते ही स्वास्थ्य कर्मी कोरोना के डर से गेट नहीं खोल रहे थे। मेरे परिवार के द्वारा काफी मिन्नतें करने के बाद हेल्ड एंड वेलनेस सेंटर में भर्ती कराया गया। यहां सामान्य प्रसव होने के बाद छुट्टी के समय हेल्ड एंड वेलनेस सेंटर नावागढ़ की एएनएम हेमंती व संगीता की ओर से एक हजार की राशि की मांग करने लगे काफी मिन्नतों के बाद पांच सौ रूपए नजायज वसूली की गई।

बता दें कि प्रसूति महिला ने इसकी सूचना उपायुक्त व सिविल सर्जन को देकर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच और आरोपितों पर कार्रवाई करने की मांग की है। इस पर सिविल सर्जन ने कहा कि मुझे इसकी कोई सूचना नहीं है, मेरे पास आवेदन आते ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Edited By

Diksha kanojia