दुमका में बोले हेमंत सोरेन- BJP ने आदिवासी व मूलवासियों को अपना राक्षसी चेहरा दिखाया

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 04:57 PM (IST)

दुमका: लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान हेमंत सोरेन ने जामा विस क्षेत्र के बंदरजोरा पंचायत के फुलजोरा व धावाटांड़ में आयोजित सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। हेमंत सोरेन ने कहा कि महागठबंधन को मिलावटी कहने वाली बीजेपी खुद मिलावटी व भ्रष्ट है। वह केवल दूसराें के गिरेबां में झांकती है। साथ ही आरोप लगाया कि बीजेपी ने आदिवासी व मूलवासियों को जो अपना चेहरा दिखाया है, वह राक्षसी चेहरा है। इसे लेकर यहां की जनता करारा व माकूल जवाब देगी।

हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी का मुख्य उद्देश्य गरीब आदिवासी मूलवासियों की जमीन को लूटकर पूंजीपतियों को सौंपना है। वहीं बीजेपी हमेशा आदिवासी व मूलवासी को ठगने का काम करती रही है। जो बीजेपी की नीतियों का विरोध करता है, उस पर या तो राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज होता है या उसे लाठियां खानी पड़ती है। हेमंत ने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में जो अत्याचार हुआ, वह आजाद भारत में कभी नहीं हुआ। वर्तमान में भी आदिवासी, दलित, पिछड़ा वर्ग पर अत्याचार जारी है। उन्होंने समर्थकों से बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेने की बात कही। पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि बीजेपी के शासनकाल में किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी की जनविरोधी नीतियों की वजह से इसे सत्ता से दूर रखना जरूरी। बीजेपी ने झारखंड के लिए छत्तीसगढ़ के आदमी को मुख्यमंत्री बना दिया। अब सीएनटी-एसपीटी एक्ट के साथ छेड़छाड़ हो रही है।

prachi