महाराष्ट्र में ट्रेन में फंसे 1500 मजदूरों को लेकर हेमंत ने जाहिर की चिंता, कहा- अनहोनी की आशंका

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 12:06 PM (IST)

रांचीः झारखंड में लगातार ट्रेनों का आवागमन जारी है। 90 के लगभग आ चुकी यही और 90 आने वाली थी। केंद्र ने ट्रेनों को लेकर जो नई एडवाइजरी जारी की है जिसमे ट्रेनों के आवागमन केंद्र या कहे की रेलवे ही निर्णय करेगा की कहां से कितनी ट्रेन चलेगी ये निर्णय करेगी। इसके चलते महाराष्ट्र में ट्रेन में फंसे 1500 प्रवासी मजदूरों को लेकर हेमंत सोरेन ने चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि उनको किसी अनहोनी होने की आशंका हो रहा है।

जानकारी क अनुसार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार की नई एडवाइजरी से महाराष्ट्र से 1500 प्रवासी मजदूरों को लेकर चली ट्रेन महाराष्ट्र के ही किसी स्टेशन में पिछले 8-10 घंटो से फंसी पड़ी है। सोरेन ने कहा कि मुझे आशंका है की कही उन लोगों के साथ कोई अनहोनी ना हो जाए। क्योंकि उनके पास किसी प्रकार की मदद नही पहुंच पा रही है, ना तो इनके पास खाने की और ना ही पीने की व्यवस्था है।सरकार को अपने इन प्रवासी भाइयों की चिंता हो रही है।

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार लगातार केंद्र के अधिकारियों के संपर्क में हैं। प्रवासियों के आने से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से लोगो में असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है। सरकार सारी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। वहीं नई एडवाइजरी पर बोलते हुए कहा की नई एडवाइजरी ठीक प्रतीत नही हो रहा है। सरकार इसका अध्ययन कर रही है और जरूरत पड़ी तो शनिवार को इस पर केंद्र सरकार से बात कर इसके लिए कोई अलग रास्ता राज्य सरकार के लिए तय करे इसका सरकार आग्रह करेगी ।

Edited By

Diksha kanojia