सब्जी बेचने को मजबूर तीरंदाज सोनू खातून को हेमंत सरकार ने दिए 20 हजार रूपए

6/4/2020 4:14:37 PM

रांचीः गरीबी में धनुष छूट जाने के कारण परिवार के भरण पोषण के लिए धनबाद की सड़कों पर सब्जी बेचने को विवश तीरंदाजी के राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी सोनू खातून को झारखंड सरकार ने बीस हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी है।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने धनबाद के उपायुक्त को तीरंदाजी के राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी सोनू खातून को जरूरी सहायता उपलब्ध कराने का निदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, यह पीड़ादायक है कि सोनू अपने परिवार के भरण पोषण के लिए सब्जी बेचने को विवश है। राज्य सरकार प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की बेहतरी के सभी उपाय कर रही है ताकि वे सुविधाओं और अवसरों से आच्छादित हो सकें। उन्होंने कहा कि तीरंदाज धनुष टूट जाने के कारण खेल में सक्रिय रूप से भाग नहीं ले पाई और उन्हें सब्जी बेचकर जीविकोपार्जन करना पड़ा।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद तीरंदाज को बुधवार को सहायता स्वरूप बीस हजार रुपए का चेक प्रदान किया गया। सरकार ने भविष्य में भी हर संभव सहायता प्रदान करने का भरोसा दिया है। बता दें कि तीरंदाज सोनू ने साल 2011 में राष्ट्रीय स्कूल गेम्स में कांस्य पदक जीता था। तीन बहनों में सबसे बड़ी सोनू के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, जिसके बाद वह सब्जी बेचकर परिवार का भरण पोषण करती है।


Edited By

Diksha kanojia

Related News