हेमंत सोरेन ने राज्य की लचर कानून व्यवस्था पर व्यक्त की चिंता, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Saturday, Oct 27, 2018 - 11:35 AM (IST)

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने पार्टी के विधायकों के साथ राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और उन्हें राज्य की खराब कानून व्यवस्था को लेकर ज्ञापन सौंपा।

हेमंत सोरेन ने अपने ज्ञापन में किसानों को राहत पैकेज देने की भी मांग की है। उन्होंने कहा पिछले कुछ सालों से राज्य में बहुत कम बारिश हो रही है। सिंचाई की कोई उचित व्यवस्था ना होने की वजह से किसानों की हालत बहुत खराब है और राज्य के अधिकतर जिले सूखाड़ से ग्रस्त हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति काफी दयनीय है। सरकार की नाक के नीचे से अपराधी घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी रांची में सरेआम लूटपाट और हिंसा हो रही है। मुख्यमंत्री आवास के नजदीक बेखौफ अपराधी घटना को अंजाम दे रहे हैं।

हेमंत ने पुलिस महानिदेशक पर भी कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की भक्ति में इस तरह से लीन हैं कि अपनी जिम्मेदारी भी भूल गए हैं। राज्यपाल से तुरंत हस्तक्षेप की मांग करते हुए राज्य को इस खराब परिस्थिति से बाहर निकालने की अपील की।

prachi