CM का निर्देश- झारखंड में 9 लाख अंत्योदय परिवार सहित 57 लाख कार्डधारकों को पहुंचाए खाद्यान्न

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 12:19 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह राज्य के 9 लाख अंत्योदय परिवार सहित 57 लाख कार्डधारक परिवारों तक समय पर खाद्यान्न उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए।

हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रखंड वार जन वितरण प्रणाली (पीडीएस) दुकानों द्वारा खाद्यान्न का उठाव और वितरण कार्यों का जियो टैगिंग के साथ-साथ पोर्टल पर फोटो अपलोड करने की व्यवस्था जल्द तैयार करें। उन्होंने जिलों के सभी उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि पीडीएस के दुकानों की प्रतिदिन निगरानी करें। सरकार के मापदंडों के आधार पर राशन वितरण में किसी प्रकार की कोई कमी ना हो यह सुनिश्चित किया जाए।

वहीं मुख्यमंत्री ने सभी लाभार्थियों को 2 महीने का पहले ही राशन वितरण सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि राज्य के वैसे परिवार जिनके पास राशन कार्ड नहीं है और जरूरतमंद हैं उन्हें भी राशन उपलब्ध करवाने के लिए ग्राम स्तरीय समिति समन्वय बनाए ताकि उन्हें खाद्यान्न उपलब्ध हो सके। सोरेने ने कहा कि पीडीएस दुकानों के कार्य प्रणाली में पारदर्शिता रहे यह नोडल पदाधिकारी सुनिश्चित करेंगे।

Nitika