झारखंड में हेमंत सोरेन करेंगे महागठबंधन का नेतृत्व

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 03:45 PM (IST)

रांची: झारखंड में विपक्षी महागठबंधन (Opposition coalition) को लेकर फिलहाल अटकलों का दौर थमता नजर आ रहा है। गुरुवार (Thursday) को नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन (Leader of Opposition Hemant Soren) के आवास पर हुई बैठक में यह लगभग तय हो गया कि वे राज्य में विपक्षी महागठबंधन का नेतृत्व करेंगे। तमाम कयास के विपरीत पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, राष्ट्रीय जनता दल की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी (Former Chief Minister Babulal Marandi, Congress State President Dr Ajay Kumar, State President of National Janata Dal Annapurna Devi) समेत वामदलों के प्रमुख नेता भी बैठक में शामिल हुए।

सभी दलों में इस बात पर आम सहमति बनी कि गठबंधन कर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए 30 जनवरी तक का समय तय किया गया है। इस दौरान दिल्ली में भी बैठक होगी। तमाम कवायद पूरी करने के बाद विपक्षी दलों के नेता संयुक्त तौर पर महागठबंधन की औपचारिक घोषणा करेंगे।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बैठक समाप्त होने के बाद कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने पर सहमति बनी है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन का उद्देश्य बीजेपी को हराना है। केंद्र व राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण लोग बेहाल हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा समान विचारधारा वाले दलों के साथ चुनाव मैदान में जाएगा।
 

Deepika Rajput