मृतकों के परिजनों से मिले हेमंत सोरेन, कहा- दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 06:20 PM (IST)

चाईबासाः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पश्चिम सिंहभूम में 7 ग्रामीणों की हुई निर्मम हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। इसके साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की भी बात कही। वहीं आज हेमंत सोरेन ने चाईबासा जाकर मृतकों के परिजनों से मुलाकात की।

जानकारी के अनुसार, हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि वह पश्चिमी सिंहभूम के बुरगुलीकेरा में हुई घटना में हताहत हुए परिवारों से मिला। इसके साथ ही अधिकारियों से मिलकर स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मेरा संदेश एकदम साफ है दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही कानून को हाथ में लेने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। वहीं सीएम ने घटना की जांच करने के लिए एसआईटी (विशेष जांच दल) गठित करने की घोषणा भी की । उन्होंने कहा कि टीम पूरे मामले के सभी पहलुओं की जांच करेगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में नई राज्य सरकार के गठन के बाद पत्थलगड़ी से जुड़ी हिंसा की पहली बड़ी घटना में पश्चिमी सिंहभूम जिले में घोर नक्सल प्रभावित गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव में हुई है। उन्होंने कहा कि अज्ञात लोगों ने पत्थलगड़ी का विरोध करने वाले एक पंचायत प्रतिनिधि सहित 7 ग्रामीणों की लाठी, डंडों और टांगी से हमला कर नृशंस हत्या कर दी। इनके शव पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।

Nitika