राज्य और केंद्र में BJP की सरकार बनी तो 2021 की जनगणना में सरना कोड होगा लागू: CM रघुवर दास

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 12:38 PM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 2014 की तरह इस बार भी राज्य और केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी, तो वर्ष 2021 में होने वाली जनगणना में आदिवासियों की पुरानी मांग सरना कोड को लागू किया जाएगा। ये बातें मुख्यमंत्री ने गुरुवार को लोहरदगा के बीजेपी प्रत्याशी सुदर्शन भगत के नामांकन में शामिल होने के दौरान गुमला में कहीं। उन्होंने कहा कि बीजेपी गरीब या आदिवासी की राजनीति नहीं करती है। सिर्फ विकास की राजनीति करती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड उग्रवाद मुक्त राज्य की ओर बढ़ रहा है। लोहरदगा का पेशरार अब उग्रवाद के लिए नहीं, पर्यटन के लिए जाना जाता है। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि उग्रवाद कांग्रेस की देन रहा है। मगर बीजेपी सरकार ने उग्रवाद की कमर तोड़ दी। पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अनेकों बार मां भारती को जख्म दिया। मगर कांग्रेस ने इन आतंकियों को एक बार भी जवाब नहीं दिया। बीजेपी की सरकार बनने के बाद आतंकवादियों ने फिर वही गलती की तो प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा।

सीएम ने कहा कि पिछले कई दशकों से देश की सत्ता कांग्रेस की हाथ में रही है। मगर कांग्रेस ने कभी आदिवासियों के बारे में नहीं सोचा। जब वाजपेयी की सरकार बनी, तब देश में पहली बार आदिवासी मंत्रालय बनाया गया। राज्य और केंद्र में जब से बीजेपी की सरकार बनी है। तब से कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों की नींद हराम हो गई है। 
 

prachi