प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज और मांगों को लेकर पारा शिक्षकों की अनिश्चितकाल हड़ताल

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 06:30 PM (IST)

रांची: झारखंड में पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं। गुरूवार को पारा शिक्षकों ने हड़ताल करने का फैसला लिया था। पारा शिक्षकों के संघ ने सभी शिक्षकों को इसकी पालना करने को कहा है। अगर कोई इसकी पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, पारा शिक्षक राज्य स्थापना दिवस के मौके पर हुई पुलिस कार्रवाई के विरोध में हड़ताल पर गए हैं। संघ के नेता बजरंग प्रसाद ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिसिया कार्रवाई में सैकड़ों शिक्षक घायल हो गए हैं। कई घायल पारा शिक्षकों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए शिक्षकों को शुक्रवार तक रिहा नहीं किया गया तो उनका आंदोलन और भी उग्र होगा।

राज्य में पारा शिक्षकों की हड़ताल का व्यापक असर दिख रहा। कुछ एक स्कूलों में ही शिक्षक मौजूद हैं। पारा शिक्षकों के अल्टीमेटम के बाद स्कूल प्रबंधन काफी चिंतित हैं। स्कूल प्रबंधनों ने वैकल्पिक व्यवस्था की भी चर्चा की है। वहीं रांची के उपायुक्त महिमा पात्रे ने कहा कि जो पारा शिक्षक राज्य स्थापना दिवस पर हंगामा करते और स्कूलों से अनुपस्थित पाए गए हैं या गिरफ्तार किए गए हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

prachi