झारखंड पुलिस का अमानवीय चेहरा, मृतक के पिता के साथ की अभद्रता

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 01:11 PM (IST)

गोड्डा: राज्य में सड़क दुर्घटना का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में ताजा मामला जिला गोड्डा से सामने आया है। जहां एक आॅटो सवार एक युवक को ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे युवक की मौत हो गई। इस बीच पुलिस ने जिस तरह से मृतक के पिता के साथ बदतमीजी की और उससे अपशब्द कहे हैं उससे राज्य पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार, मामला गोड्डा रामगढ दुमका रोड पर देवडांड थाना क्षेत्र के बारा गांव का है। जहां एक तेज रफ़्तार ट्रक ने एक ऑटो में टक्कर मार दी और घटनास्थल से फरार हो गया। इस दुर्घटना में एक 25 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। ऑटो पर छह लोग सवार थे। दोस्तों ने मृतक के शव को सदर अस्पताल तक पहुंचाया।

दुर्घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन करने के लिए अपने एक एएसआई को बयान दर्ज करने के लिए भेजा। मगर एएसआई ने मृतक युवक के पिता से इतनी अभद्रता से बात की वह बेचारा उसका चेहरा ही देखता रह गया। एएसआई ने मृतक युवक के पिता से अपशब्द भी कहे। पुलिस अधिकारी ने राज्य के राजनेताओं को भी जमकर कोसा और कहा यह सब दुर्घटनाएं शराब के कारण हो रही हैं।

मृतक युवक के पिता ने कहा कि उनका बेटा शराब तो दूर की बात है खैनी तक नहीं खाता था। एएसआई से मामले के बारे में पूछने पर उसने हैरानी भरा जवाब देते हुए कहा कि उसे कुछ नहीं पता अभी तक तो उसने मामला कलमबंद भी नहीं किया है।

prachi