JAC ऑनलाइन जारी करेगा मैट्रिक- इंटर के टाॅपरों की काॅपियां, 10 हजार से 21 हजार तक का मिलेगा इनाम

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 01:00 PM (IST)

रांची: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) एक बार फिर से टाॅपरों की काॅपियां ऑनलाइन जारी करेगा। वहीं इसी क्रम में झारखंड एकेडेमिक काउंसिल (जैक) मैट्रिक व इंटर के तीनों संकाय के टॉपरों की कॉपियां ऑनलाइन जारी करेगा। दो वर्ष के बाद फिर से इस व्यवस्था को बहाल किए जाने के बाद अब दूसरे छात्र भी जैक की वेबसाइट से कॉपियों का अवलोकन कर सकेंगे। जैक ने अंतिम बार 2016 को टॉपरों की कॉपियां वेबसाइट पर जारी की थीं।

जैक सोमवार को मैट्रिक, इंटर व इंटर व्यवसायिक परीक्षा के टॉपरों को सम्मानित करेगा। इसका आयोजन जैक सभागार में किया जाएगा। इसके बाद किसी भी दिन टॉपरों की कॉपियां ऑनलाइन कर दी जाएंगी। इस दौरान झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने जानकारी देते हुए बताया कि टाॅपरों की लिस्ट उनकी काॅपियों की स्पेशल स्क्रूटनी के बाद तैयार की गई है। स्क्रूटनी में देखा गया कि टॉपरों को जो अंक मिला है वो उनके उत्तर पर सही मिला है या नहीं। साथ ही अंको का योग परीक्षक ने सही लिखा है या नहीं। इन सारी प्रक्रियाओं के बाद काउंसिल ने टॉपरों की लिस्ट तैयार की है। इन टॉपरों की घोषणा सोमवार को जैक परिसर स्थित सभागार में समारोह के दौरान की जाएगी।

इस झारखंड एकेडमिक काउंसिल सम्मान राशि निर्धारित की है वे इस प्रकार है पहले स्थान पर रहने वाले टॉपरों को 21 हजार रुपए, दूसरे स्थान रहने वाले छात्रों को 15 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाले छात्रों को 10 हजार रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी। जैक सचिव ने बताया कि कार्यक्रम में मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के साथ-साथ उन्हें आगे भी बेहतर करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस वर्ष मदरसा व मध्यमा के टॉपरों को सम्मानित नहीं किया जा रहा है, क्योंकि अभी तक इन दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट नहीं आ पाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static