जमशेदपुर: स्कूल कैंपस में जय श्रीराम का नारा लगाने पर 17 छात्र सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 11:51 AM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड में जमशेदपुर शहर के एक स्कूल से बड़े ही चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जहां एक स्कूल में जय श्रीराम का नारा लगाने पर 17 स्कूली छात्रों को निलंबित करने का मामला सामने आया है। यह घटना बिष्टुपुर के बेल्डीह चर्च स्कूल की है। इस स्कूल में मंगलवार को 12वीं के छात्रों के एक ग्रुप ने खेल-खेल में जयश्री राम का नारा स्कूल कैंपस में लगाया। जब इसकी जानकारी प्रिंसिपल एल. पीटरसन और अन्य सदस्यों को मिली, तो उन्होंने तुरंत अनुशासन समिति की बैठक बुलाई गई। स्कूल कैंपस में नारा लगाने वाले छात्रों को पांच दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया। इस दौरान उन्हें स्कूल नहीं आने की हिदायत दी गई।

वहीं जब इस मामले की जानकारी समाजसेवी अंकित आनंद और ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) नेता अप्पू तिवारी ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधीक्षक से की। शिकायत में कहा गया कि स्कूल प्रबंधन ने छात्रों पर कार्रवाई कर हिंदुओं की धार्मिक भावना से खिलवाड़ किया है। जय श्रीराम का नारा लगाने पर कार्रवाई करना अनुचित है लिहाजा स्कूल पर कार्रवाई होनी चाहिए।

जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। मामले की छानबीन की जा रही है। इस सिलसिले में नियम के मुताबिक कार्रवाई होगी। वहीं स्कूल के प्रिंसिपल एल. पीटरसन ने बताया कि स्कूल कैंपस में इसी तरह के नारे के कारण पहले एमएनपीएस में विवाद हो चुका है। हम यहां कोई विवाद नहीं चाहते हैं। इसलिए बच्चों को अनुशासन में रखने के लिए उन्हें स्टडी लीव पर भेजा गया है। इन बच्चों की परीक्षा आगामी एक अक्टूबर से है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static