जमशेदपुर: 49 हजार किसानों के खाते में DBT के माध्यम से दी गई 10 करोड़ रूपये की राशि

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 04:41 PM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पूर्वी सिंहभूम जिला के 49 हजार किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से कुल 10 करोड़ की राशि दी गई। केंद्र और राज्य के सहयोग से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत आगामी नवम्बर महीने तक झारखंड के 35 लाख किसानों के खाते में 2100 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

PunjabKesari

जमशेदपुर के एक्सएलआरआई प्रेक्षागृह में आयोजित सरकारी समारोह में लाभुक किसानों को योजना के तहत प्रथम और द्वितीय किश्त का भुगतान किया गया। समारोह का उद्घाटन घाटशिला विधायक लक्ष्मण टुडू ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर विधायक कुणाल सारंगी, सभी विधायकों के प्रतिनिधि, जिला परिषद के जन प्रतिनिधि समेत जिले के उपायुक्त अमित कुमार और तमाम प्रशासनिक पदाधिकारी,योजना के तहत लाभुक किसान मौजूद थे।

PunjabKesari

समारोह में बीते 24 फरवरी को लाभुक किसानों को मिली पहली किश्त को दूसरी किश्त दी गई वही बाकी नए किसानों को डीबीटी के माध्यम से पहली किश्त सीधे उनके बैंक खाते में दी गई। किसानों के लिए शुरू की गई इस योजना की जनप्रतिनिधियों ने सराहना की है। वही प्रशासन से लाभुकों के चयन में आने वाली त्रुटियों को दूर करने का आग्रह किया ताकि वंशावली को नियमित रूप से ठीक कर और चिन्हित कर योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा किसानों तक पहुंचे।

PunjabKesari

वहीं जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की जानकारी देते हुए अपर उपायुक्त ने कहा कि किसानों को प्रथम और द्वितीय किश्त की राशि दी गई है ताकि योजना का लाभ उठाकर सूदखोर और साहूकारों से किसानों को छुटकारा मिल सके।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static