जमशेदपुर: CM रघुवर दास ने अपने विधानसभा क्षेत्र में नागपुरी गीतों पर किया डांस

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 07:33 PM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर में पिकनिक सह मिलन समारोह में नागपुरी गीतों पर डांस किया। वहीं बीजेपी के नेताओं ने गायिका और बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए 5 -5 सौ के नोट बांटे। रघुवर दास ने कहा बीजेपी सत्ता की राजनीति नहीं करती है। साथ ही आगामी चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने की बात करते हुए कहा भारत विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुपर पावर बनेगा।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने विधानसभा क्षेत्र जमशेदपुर पूर्वी के कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित वनभोज सह मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सिर्फ सत्ता की राजनीति नहीं करती बल्कि हमारी राजनीति राष्ट्र और देश के लिए है। पिछले 14 वर्षों में झारखंड की पहचान सिर्फ भ्रष्टाचार से की जाती थी, लेकिन पिछले 4 सालों में राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार झारखंड को भ्रष्टाचार मुक्त और बिचौलिया मुक्त बनाने के लिए दृड़-संकल्पित है। पार्टी कार्यकर्ता आगामी चुनावों में केंद्र और राज्य में फिर से बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए कमर कस लें।

जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी कार्यकर्ताओं के वनभोज कार्यक्रम कई मायनों में पार्टी संगठन को पीछे छोड़कर पारिवारिक माहौल का आभास दे गया। स्थानीय विधायक सह राज्य के सीएम रघुवर दास यहां भले ही मुख्यमंत्री के तौर पर शामिल हुए हों, लेकिन कहीं उससे ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ता उन्हें अभिवावक के तौर पर सहज मिलते देखे गए।

वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास घंटों बारी-बारी से सभी से मिल कर कुशलक्षेम पूछा और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। यहां लोगों ने अपने जनप्रतिनिधि सीएम रघुवर के साथ सेल्फी लेकर इस पल को यादगार बना दिया। उन्होंने कहा कि अपने विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ वर्ष 1995 से वनभोज कार्यक्रम मनाने की परंपरा रही है। वनभोज के माध्यम से जात-पात, प्रोफेशन समेत सभी झंझावातों से दूर होकर एक-दूसरे से मिलकर उत्साह से सभी मिलते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता को मैं परिवार मानता हूँ। साथ ही, उन्होंने राज्यभर में पिकनिक मनाने वालों को भी बधाई दी।

वनभोज सह मिलन समारोह में गीत-संगीत ने ऐसा समां बांधा कि सभी लोग झूमते-नृत्य करते देखे गए। कार्यकर्ताओं के उत्साह को देख कर क्षेत्र का सेवक होने के नाते सीएम भी खुद को रोक नहीं पाए और एक परिवार की तरह झारखंड की संस्कृति नागपुरी गीतों पर जम कर समूह नृत्य कर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया।
 

prachi