झारखंड:  नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान 2 जवान हुए घायल, धरपकड़ जारी

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 02:22 PM (IST)

जमशेदपुर: राज्य में नक्सलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई चल रही है। इसी बीच ताजा मामला पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोकलो थाना क्षेत्र और सरायकेला खरसवां जिले के कुचाई थाना क्षेत्र के सीमावर्ती गतिलिपी-जोमरो से सामने आया है। जहां शनिवार सुबह नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई।

पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में कोबरा 209 बटालियन के एक जवान को गोली लगी है। घायल जवान को इलाज के लिए हेलिकाप्टर से रांची मेडिका अस्पताल भेजा गया है। ऑपरेशन में शामिल एक और जवान के पैर में चोट लगी है जिसे एंबुलेंस से इलाज के लिए चक्रधरपुर लाया गया है। पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। मुठभेड़ के दौरान अभी तक किसी भी नक्सली के पकड़े या मारे जाने की सूचना नहीं है।

पुलिस को नक्सली महाराज प्रमाणिक और बैदा पुहान के दस्ते के जोमरो गितिलिपी इलाके में इकट्ठे होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद सरायकेला एसपी, डीएसपी सकल देव राम, सीआरपीएफ 50 बटालियन के कमांडेंट पीसी गुप्ता सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। कोबरा 209, सीआरपीएफ और पुलिस ने जैसे ही सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान नक्सलियों से टीम की मुठभेड़ हो गई। अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने कैंप के आसपास कई जगहों पर लैंड माईंस बिछाया था ताकि वे भाग सकें।

prachi