झारखंड: चतरा में आसमानी बिजली गिरने से 3 बच्चों की मौत, 4 घायल

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 12:42 PM (IST)

चतरा: झारखंड में प्राकृतिक आपदाओं से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में ताजा मामला चतरा जिले से सामने आया है। जहां शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गई है, जबकि चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह हादसा जानवर चराने के दौरान जंगल से घर लौटने के दौरान हुआ। सभी घायल बच्चों का इलाज चतरा स्थित एक अस्पताल में तल रहा है।

यह दुखद घटना चतरा जिले के कोलकोले पंचायत के मड़वा गांव की है। सभी बच्चे जंगल में मवेशी चरा कर वापस लौट रहे थे, तभी तेज बारिश होने लगी। सभी एक पेड़ के नीचे बैठ गए और मोबाइल पर वीडियो देखने लगे। इसी दौरान उन पर आकाशीय बिजली गिरी और जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि चार बच्चे घायल हो गए। बच्चों के वज्रपात की चपेट में आने की जानकारी परिजनों को मिलने के बाद उन्हें तुरंत लावालौंग अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी बच्चों को चतरा सदर रेफर किया। वहीं सदर अस्पताल पहुंचने के दौरान तीन बच्चों की मौत रास्ते में ही हो गई।

तीन बच्चों की इस तरह मौत से गांव में शोक की लहर है। वहीं चार घायल बच्चों का सदर अस्पताल में इलाज जारी है। पुलिस ने बताया कि मृतकों में पप्पू कुमार सिंह, कैलाश कुमार, कैलू गंझू शामिल है। वहीं घायलों में प्रवेश कुमार, युगल कुमार, सकींद्र गंझू और राजेश कुमार का नाम शामिल है।

Edited By

Jagdev Singh