झारखंड: पलामू में करमा पूजा पर डैम में नहाने गईं 3 बच्चियों की डूबने से मौत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 11:08 AM (IST)

पलामू: झारखंड के पलामू जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जहां छतरपुर प्रखंड के खोढी खोढी गांव में करमा पूजा पर पनवा डैम नहाने गई 3 बच्चियाें की साेमवार काे डूबकर मौत हो गई। तीनों एक ही गांव की हैं और अपने परिजनाें के साथ पनवा डैम गई थीं। मृतकाें में विजय यादव की बेटी चांदो कुमारी (10), राधे कृष्ण यादव की पुत्री सुनैना कुमारी (9) और मदन यादव की बेटी आकृति कुमारी (10) शामिल हैं।

वहीं ग्रामीणाें ने जानकारी देते हुए बताया कि करमा पूजा पर गांव में उल्लास था। शाम काे गांव की महिलाएं और युवतियां पनवा डैम में नहाने गई थीं। डैम में स्नान के बाद सभी वापस आ गए, लेकिन तीनाें बच्चियां डैम में नहाते रह गईं। इसी बीच सुनैना गहराई में चली गई और डूबने लगी। उसे बचाने के लिए चांदाे और आकृति ने छलांग लगा दी, लेकिन वे दाेनाें भी डूबने लगी।

इस दौरान तीनों बच्चियों को डूबते देखकर गांव की ही एक युवती ने इस घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण भागकर घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद उन्हाेंने तीनों मासूमाें काे डैम से बाहर निकाला। ग्रामीण पहले उन्हें छतरपुर अनुमंडलीय अस्पताल ले गए। इसके बाद वहां से मेदिनीनगर ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने तीनाें को मृत घोषित कर दिया। बच्चियाें की माैत से गांव में करमाेत्सव के माहाैल में गम की उदासी छा गई है।

Edited By

Jagdev Singh