झारखंड: गुमला में ऑटो पलटने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत, शराब के नशे में था चालक

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 04:42 PM (IST)

गुमलाः झारखंड के गुमला जिले में सड़क हादसों में लगातार वृद्धि हो रही है। जिले में नशे की हालत में गाड़ी चलाना आम बात हो गया है। मगर परिवहन विभाग इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। जिससे नशे में गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई की जा सके। ताकि जिले में किसी तरह इन बढ़ते हुए हादसों को रोका जा सके। इसी क्रम ताजा मामला गुमला सदर थाने के मोकरो हुकरो टोली गांव से सामने आया है। जहां ऑटो में सवार एक ही परिवार के 12 लोग सड़क हादसे का शिकार हो गए। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 महिलाएं और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दुर्घटना के बाद परिवार में मातम पसर गया।

पूरा परिवार पसका पर्व मनाने के लिए ऑटो में सवार हो कर सोसो चर्च गए हुआ था। मगर वहां से लौटने के क्रम में पुलिस लाइन चण्डली के समीप ऑटो पलट गया। दुर्घटना के बाद ऑटो को छोड़ चालक मौके से फरार हो गया। वहीं, परिजनों का कहना है कि ऑटो चालक शराब के नशे में था। नशे में होने की वजह से उसने ऑटो से अपना संतुलन खो दिया और सड़क पर ही ऑटो पलट गया।

इसी दौैरान दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्माॅर्टम के लिए गुमला भेज दिया है। वहीं लोगों ने पुलिस पर सही ढंग से जांच नहीं करने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि अगर पुलिस सही तरीके से चेकिंग करे तो कोई भी ऑटो चालक या अन्य नशे में गाड़ी नहीं चला सकता और इस तरह के हादसों को टाला जा सकता है। वहीं, पुलिस भी इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर रही है।

prachi