लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए झारखंड सरकार ने स्थापित किया कॉल सेंटर, हेल्पलाइन नंबर जारी

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 12:54 PM (IST)

रांचीः कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते चेन रिएक्शन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। वहीं लॉकडाउन की वजह से लोगों को कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पूरे देश में झारखंडी फंसे हुए हैं। उनकी सहायता के लिए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के निर्देश पर झारखंड भवन, नई दिल्ली में भी कॉल सेंटर स्थापित किया गया है।

बता दें कि फंसे हुए लोग 088-26652716 एवं 011-26739000 इन नंबरों पर कॉल कर मदद पा सकते हैं। वैसे देशभर में फंसे झारखंडियों के कॉल इन नंबरों पर आ रहे हैं। वहीं स्थानिक आयुक्त एमआर मीणा की अगुआई में लोगों को मदद भी पहुंचाई जा रही है।

रांची में भी बना है कंट्रोल रूम
लोगों की मदद के लिए राज्य सरकार ने रांची स्थित सूचना भवन में कंट्रोल रूम स्थापित किया है। इसमें प्रदेश भर से कॉल आ रहे हैं। प्रदेश के बाहर देश के दूसरे कोने में फंसे राज्यवासी भी कंट्रोल रूम में कॉल कर मदद मांग रहे हैं। ऐसे लोगों को मदद पहुंचाई भी जा रही है। यह कंट्रोल रूम चौबीसों घंटे काम कर रहा है। इस कंट्रोल रूम में 5 हजार फोनकॉल प्रतिदिन आ रहे हैं। इनमें से ज्यादातर कॉल बाहर फंसे सूबे के मजदूरों का होता है।

Ajay kumar