झारखंड: चतरा में JPC उग्रवादी संगठन ने हाइवा चालक को मारी गोली, छोड़ा पर्चा

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 01:44 PM (IST)

चतरा: झारखंड में चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र स्थित सीसीएल की आम्रपाली प्रोजेक्ट के शिवपुर रेलवे साइडिंग में जेपीसी उग्रवादियों ने शुक्रवार देर रात करीब एक बजे एक हाइवा चालक को गोली मार दी। घटना को ट्रांसपोर्टिंग रोड होन्हे में अम्बे बैरियर के पास अंजाम दिया गया है। घटना के बाद घायल हाइवा चालक को इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है।

वहीं घायल चालक कसियाडिह निवासी लालधारी महतो बताया जा रहा है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि घटनास्थल पर पर्चा छोड़ा गया है। इस पूरी घटना की जिम्मेदारी जेपीसी उग्रवादियों ने ली है।

गोलीबारी की घटना का अंजाम देने के बाद जेपीसी उग्रवादियों के द्वारा छोड़े गए पर्चा में कहा गया है कि आम्रपाली मगध प्रोजेक्ट में डीईओ होल्डर और लिफ्टर संगठन से आदेश लिए बगैर काम कर रहे हैं। इसे बंद करो, नहीं तो फौजी कार्रवाई की जाएगी। आम्रपाली मगध में विस्थापित हो रहे रैयत के साथ सीसीएल द्वारा नौकरी मुआवजा दिए बिना पुलिस प्रशासन के बल पर जबरदस्ती कोयला उत्पादन किया जा रहा है। इसे भी बंद किया जाए।

वहीं जो पर्चा जेपीसी उग्रवादी संगठन ने छोड़ा है उसमें कहा गया है कि टीपीसी और भाकपा माओवादी आम जनता को गुमराह कर रहे हैं। सीसीएल ठेकेदार और उद्योगपति से पैसा लेकर अपनी संपत्ति अर्जित करने में जुटे हुए हैं, इन्हें मार कर भगा देंगे। जेपीसी उग्रवादियों ने कहा है कि 11 अक्टूबर से सीसीएल के सभी कार्य बंद रहेंगे। गौतरलब है कि कोल परियोजना में उग्रवादी संगठन का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। 6 अक्टूबर को पूर्णाडीह कोल परियोजना में टीपीसी के द्वारा लिफ्टर साबिर अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static