झारखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी, TPC के 2 उग्रवादी गिरफ्तार, लेवी के 85 हजार रुपए भी बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 11:59 AM (IST)

चतरा: झारखंड पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने चतरा जिले के पिपरवार थाना क्षेत्र में संचालित कोल परियोजनाओं से लेवी वसूलने वाले टीपीसी उग्रवादी संगठन के 2 उग्रवादियों को लेवी की राशि के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में पिपरवार थाना क्षेत्र के जामडीह गांव निवासी बिगन भोक्ता व बरवाडीह गांव निवासी धनराज उर्फ मिट्ठू गंझू का नाम शामिल है।

इस दौरान उग्रवादियों के पास से लेवी की राशि तीन लाख 85 हजार रुपए नगद, विभिन्न बैंकों का 23 पासबुक, 24 चेक बुक व वाहनों का कागजात जब्त किए गए हैं। यह जानकारी सोमवार को एसपी अखिलेश बी वारियर ने समाहरणालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित प्रेसवार्ता में दी।

एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को यह सूचना मिल रही थी कि टीएसपीसी के सुप्रीमो बृजेश गंझू, भीखन गंझू, आक्रमण गंझू के संरक्षण में पिपरवार थाना क्षेत्र के पिपरवार कोल परियोजना, अशोका प्रोजेक्ट, कांटा, कल्याणपुर तथा पूरनाडीह परियोजना, डीओ होल्डर व व्यवसाईयों से लेवी की वसूली की जा रही है। उक्त सूचना पर एसडीपीओ टंडवा आशुतोष कुमार सत्यम तथा सिविल एसडीओ दीपू कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने 14-15 सितंबर की रात 4 जगहों पर छापेमारी कर उक्त दोनों उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि पिपरवार कोलवरी क्षेत्र में लेवी वसूली के मामले में टीपीसी के सुप्रीमो बृजेश गंझू सहित कुल 77 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। उग्रवादियों के अतिरिक्त टीपीसी को फंडिंग करने वाले सीसीएल के कर्मियों, ट्रांसपोर्ट के विरुद्ध भी मामला दर्ज किया गया है। वहीं 77 नामजद अभियुक्तों की सूची पुलिस ने उपलब्ध नहीं कराई है। एसपी ने बताया कि टीपीसी के द्वारा पूर्व में टंडवा कोलवरी क्षेत्र में लेवी की वसूली की जाती थी। पुलिस के द्वारा टीएसपीसी के विरुद्ध चलाए गए अभियान के बाद टंडवा क्षेत्र में संचालित कोल परियोजनाओं से टीपीसी का वर्चस्व लगभग लगभग समाप्त हो चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static