झारखंड: पाकुड़ और गुमला में डायन बिसाही के आरोप में दो लोगों की निर्मम हत्या

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 01:18 PM (IST)

पाकुड़/गुमला: झारखंड के गुमला और पाकुड़ जिलों में शनिवार को डायन बिसाही के आरोप में दो लोगों की हत्या कर दी गई। पहली घटना पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के गादी सुरमा गांव की है। यहां शनिवार को डायन बिसाही के संदेह पर ग्रामीणों ने रूपा पहाड़िया की लाठी-डंडा से पीटकर हत्या कर दी। मृतक की पत्नी शांति पहाड़िन ने दर्जनों ग्रामीणों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

वहीं दूसरे मामले में गुमला जिला के बेला गांव में शुक्रवार की रात डायन बिसाही के आरोप में नारु खड़िया (50) की टांगी से काटकर हत्या की गई। हमलावरों ने उसकी पत्नी बिरसी खडि़याइन और गांव के ही कजरू भगत को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घटना रात लगभग साढ़े 9 बजे की है।

घायल बिरसी खडि़याइन और कजरु भगत ने बताया कि गांव के ही 4 युवकों डॉक्टर उरांव, कुलदीप उरांव, अरुण उरांव व जितिया खडि़या ने डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए हमपर हमला कर दिया। शव का पोस्टमार्टम कराकर गांव के ही एक युवक को सौंप दिया। मृतक नारु के तीन पुत्र हैं और कजरु के दो ये सभी बाहर काम करते हैं।

prachi