झारखंड: दर्दनाक हादसा, इनोवा गाड़ी ने 3 महिलाओं को कुचला, दो की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 11:53 AM (IST)

गढ़वा: झारखंड के गढ़वा जिले से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। जहां रंका थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे-343 स्थित भंवरी में मंगलवार को इनोवा कार की चपेट में आने से दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को इलाज के लिए छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं मृतकों की पहचान 35 वर्षीय बसंती देवी और 45 वर्षीय प्रमिला देवी, जबकि घायल की पहचान 45 वर्षीय भूतनी देवी के रूप में हुई है। घायल महिला की स्थिति नाजुक बनी हुई है। दुर्घटना के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया। दुर्घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोपहर 2 बजे के आसपास तीनों महिलाएं राशन लेकर अपने घर जा रही थीं। इसी बीच रंका से छत्तीसगढ़ की ओर जा रही इनोवा वाहन से तीनों को कुचल दिया। हादसे में एक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि एक अन्य महिला की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई।

दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग को लेकर गढ़वा-अंबिकापुर सड़क को जाम कर दिया। हादसे और सड़क जाम की सूचना के बाद रंका एसडीपीओ मनोज कुमार महतो एवं रंका थाना प्रभारी दल बल के साथ पहुंचे व जाम हटाने का प्रयास करने लगे, लेकिन उग्र ग्रामीणों ने चालक की गिरफ्तारी एवं मुआवजे की मांग को लेकर जाम हटाने से मना कर दिया।

एसडीपीओ मनोज कुमार महतो के द्वारा इनोवा चालक की गिरफ्तारी एवं मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने के आश्वासन के बाद शाम करीब 6 बजे जाम को समाप्त कर दिया गया। वहीं पुलिस अभी भी चालक की तलाश कर रही है। दुर्घटना के बाद इनोवा मालिक अजय कुमार ने तत्काल मृतक के परिजनों को 24 हजार नगद राशि दी है। साथ ही इंश्योरेंस क्लेम का पूरा पैसा मृतक के परिजनों को देने की बात कही।

Edited By

Jagdev Singh