झारखंड: दो पूर्व मुख्यमंत्रियों शिबू सोरेन और अर्जुन मुंडा ने AK राय के निधन पर जताया शोक

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 06:41 PM (IST)

रांची/खरसावां: पूर्व मुख्यमंत्री व झारखंड मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन और जनजातीय मामलों के मंत्री व पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा ने झारखंड की राजनीति के भीष्म पितामह कहे जाने वाले पूर्व सांसद एके राय के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। अर्जुन मुंडा ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्व. राय सादगी और ईमानदारी की मिसाल थे। उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता रामचंद्र पासवान के निधन पर भी शोक व्यक्त किया है। अर्जुन मुंडा ने कहा कि शीला दीक्षित को समन्वयवादी राजनीति और विकास का चेहरा माना जाता है। दिल्ली में मेट्रो के नेटवर्क का विस्तार हो या फिर बारापूला जैसे बड़े रोड नेटवर्क, सब उन्हीं की देन है। अर्जुन मुंडा ने कैबिनेट मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान के निधन पर भी शोक व्यक्त किया। रामचंद्र पासवान बिहार के समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद थे।

झामुमो सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन ने कहा कि धनबाद से तीन बार सांसद रहे एके राय के निधन से मर्माहत हूं। उनकी मृत्यु से मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है। हमारे बीच एक आंदोलनकारी नेता नहीं रहे। श्रमिकों के उत्थान के लिए स्व. राय हमेशा संघर्ष करते रहे। दुःख की इस घड़ी में झामुमो महापरिवार उनके प्रियजनों के साथ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static