JMM ने अधिकारियों पर लगाया चुनाव को प्रभावित करने का आरोप, की कार्रवाई करने की मांग

12/8/2019 11:19:00 AM

दुमकाः झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने कल्याण विभाग के दो अधिकारियों पर दुमका से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और राज्य की समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी के पक्ष में मतदाताओं को प्रलोभन और धमकी देने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से प्रलोभन, प्रभाव और भय मुक्त चुनाव सम्पन्न कराने की मांग की है।

झामुमो के केंद्रीय महासचिव विजय कुमार सिंह और झारखंड छात्र युवा मोर्चा के अध्यक्ष बसंत सोरेन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य द्वारा इससे संबंधित एक शिकायत पत्र राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपा गया है और आयोग से प्रलोभन, प्रभाव, भय मुक्त निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराना सुनिश्चित करने की मांग की गई है।

झामुमो नेताओं ने शिकायत पत्र में झारखंड राज्य लाइवली प्रमोशन सोसायटी की परियोजना निदेशक आशा रानी मारको और दुमका की कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती पर आरोप लगाए गए हैं। उनका कहना है कि भाजपा प्रत्याशी और राज्य की समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी के पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं के बीच योजना के नाम पर पैसा बांटने और पक्ष में मतदान नहीं करने पर योजना के लाभ से वंचित किए जाने की धमकी देकर मतदाताओं को प्रभावित करने से संबंधित शिकायतें लगातार मिल रही थी।

इस शिकायत पर पार्टी नेतृत्व ने पत्र के माध्यम से चुनाव आयोग के संज्ञान में दिया है। झामुमो नेताओं ने उम्मीद जताई है कि आयोग द्वारा इस पर यथाशीघ्र समुचित कार्रवाई की जाएगी।


prachi

Related News