पाकुड़ में बोले CM रघुवर-महागठबंधन बनाकर देश को लूटना चाहती है JMM-कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 11:38 AM (IST)

पाकुड़: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को पाकुड़िया प्रखंड में सभा की। इस दौरान यज्ञ मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने झामुमो और कांग्रेस महागठबंधन पर जमकर हमला किया। सीएम रघुवर दास ने कहा कि कांग्रेस और झामुमो गठबंधन बनाकर देश को लूटना चाहते हैं। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने सबका साथ, सबका विकास के वादे को पूरा किया। गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन, आयुष्मान योजना के तहत सभी को 5 लाख तक की स्वास्थ्य बीमा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी जाति, वर्ग के  लोगों को पक्का घर, शौचालय, बिजली देने का काम किया़ है।

इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राजमहल क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू के पक्ष में मतदान करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 सालों तक पंचायत से लेकर संसद तक नामधारी पार्टियों ने शासन किया। परंतु गरीबों को सुविधाएं देने के बजाय उन्हें सिर्फ ठगा गया। झारखंड में 10 वर्षों तक कांग्रेस व झामुमो ने सरकार बनाने और गिराने के नाम पर अरबों-खरबों रुपये लूटे।

सीएम रघुवर दास ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि एक बेचारे निर्दलीय को सीएम बनाकर इन विकास विरोधियों ने 6 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया, जबकि कांग्रेस के 10 साल के कार्यकाल में कोयला, टू-जी, थ्री-जी, फोर-जी जैसे दर्जनों घोटाले हुए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने दुमका लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी सुनील सोरेन के समर्थन में प्रखंड के चितरागड़िया में चुनावी सभा व बड़ा चापुड़िया में चौपाल को संबोधित किया।

prachi