पश्चिमी सिंहभूम में हुए नरसंहार की भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की कड़ी निंदा

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 04:38 PM (IST)

 

रांचीः भाजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी (जगत प्रकाश) नड्डा ने पश्चिमी सिंहभूम में कथित तौर पर पत्थलगड़ी समर्थकों द्वारा 7 ग्रामीणों की अपहरण के बाद जघन्य हत्या किए जाने की घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने घटना पर गहरा दुख प्रकट करते हुए मामले की जांच के लिए पार्टी के सांसदों और विधायकों की 6 सदस्यीय एक समिति का गठन किया है, जो घटनास्थल का दौरा कर 1 सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी।

भाजपा प्रदेश कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस जघन्य हत्याकांड पर गहरा दुख प्रकट करते हुए इसकी जांच के लिए पार्टी की 6 सदस्यीय समिति का गठन किया है, जो घटनास्थल का दौरा कर 1 सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपेगी। जेपी नड्डा द्वारा गठित इस समिति में गुजरात के सांसद जसवंत सिंह भाभोर, झारखंड के सांसद समीर उरांव, महाराष्ट्र की सांसद भारती पवार, छत्तीसगढ़ की सांसद गोमती साय, पश्चिम बंगाल के सांसद जोन बार्ला और झारखंड के पूर्व मंत्री और खूंटी से विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा सदस्य बनाए गए हैं।

वहीं भाजपा अध्यक्ष ने इस घटना की निंदा करते हुए राज्य सरकार से दोषियों को अविलंब गिरफ्तार करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि इससे पहले हेमंत सोरेन के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के बाद पत्थलगड़ी से जुड़ी हिंसा की पहली बड़ी घटना में पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव में कथित तौर पर पत्थलगड़ी समर्थकों ने एक पंचायत प्रतिनिधि सहित 7 ग्रामीणों की लाठी, डंडों और टांगी से हमला कर नृशंस हत्या कर दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static