झारखंड HC के कार्यवाहक चीफ जस्टिस प्रशांत कुमार का लंबी बीमारी के बाद निधन, CM ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 02:03 PM (IST)

रांची: शुक्रवार सुबह लंबी बीमारी के बाद झारखंड हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्‍य न्‍यायाधीश 61 वर्षीय प्रशांत कुमार का निधन हो गया। उन्होंने मेडिका अस्पताल में अंतिम सांस ली। वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने न्यायाधीश प्रशांत कुमार के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने प्रशांत कुमार को श्रद्धांजलि भी दी। इस दौरान जस्टिस प्रशांत कुमार का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए 2:30 बजे हाईकोर्ट ले जाया जाएगा।

जस्टिस प्रशांत कुमार का जन्म एक जुलाई 1958 को उत्तर प्रदेश को वलिया जिले के गोमिया छपरा में हुआ था। उनकी प्रारंभिक शिक्षा छपरा, बिहार के बिशेश्‍वर सेमिनरी स्‍कूल से हुई थी। इसके बाद उन्‍होंने बनारस के उदय प्रताप सिंह कॉलेज से साइंस में स्‍नातक किया। प्रशांत कुमार अक्टूबर 1980 में अधिवक्‍ता के रूप में बिहार राज्‍य बार काउंसिल से जुड़े थे। वकील के तौर पर उन्होंने पटना हाईकोर्ट में लंबे समय तक प्रैक्टिस की थी।

मई 1991 को प्रशांत कुमार एडीजे के तौर पर न्‍यायिक सेवा में दाखिल हुए। प्रशांत कुमार 21 जनवरी 2009 को झारखंड हाईकोर्ट में अतिरिक्‍त जज के रूप में पदस्‍थापित हुए। मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने दिवंगत जस्टिस प्रशांत कुमार के निधन पर दुख जताया है। उन्‍होंने ट्विट कर लिखा की ' झारखंड उच्च न्यायालय के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार जी के निधन पर मेरी संवेदनाएं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे तथा शोक संतप्त परिजनों को दुःख की इस घड़ी में संबल प्रदान करे।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static