JVM बहुत जल्द जन समस्याओं को लेकर करेगी आंदोलन: बाबूलाल मरांडी

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 11:37 AM (IST)

हजारीबाग: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी हजारीबाग में अपने कार्यकर्ताओं से मिले। इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को पूरे दम से काम करने की सलाह दी। वहीं बुधवार को हजारीबाग और कोडरमा के कई नेता झारखंड विकास मोर्चा का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं। ऐसे में झाविमो हजारीबाग में कमजोर होती दिख रही है। पार्टी बहुत जल्द ही पूरी शक्ति के साथ धरातल पर उतरेगी और जन समस्याओं को लेकर आंदोलन करेगी।

झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी अपने कार्यकर्ताओं से मिले और कहा कि सभी कार्यकर्ता जनता के बीच में जाएं और अपनी पार्टी की प्राथमिकताओं को बताएं। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस समय झारखंड विकास मोर्चा के साथ चलना एक बड़ी चुनौती है। धारा के साथ तो सभी चलते हैं, लेकिन धारा के विपरीत चलना बड़ी बात है। इस कारण कई नेता दूसरी पार्टी का दामन थाम रहे हैं।

वहीं राज्य में मॉब लिंचिंग पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को घेरा। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना के दो कारण होते हैं। पहला प्रशासन से आम लोगों का विश्वास उठता है तो मॉब लिंचिंग जैसी घटना होती है, लेकिन यह स्थिति झारखंड में नहीं है, क्योंकि केंद्र में और राज्य में प्रचंड बहुमत वाली सरकार है। ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता है कि सरकार कमजोर है। दूसरा कारण समाज में जब असमाजिक तत्वों को संरक्षण मिलता है तब ऐसी घटना होती है। जब से केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार बनी है तब मॉब लिंचिंग की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है।

Edited By

Jagdev Singh