खूंटी: BJP नेता, उनकी पत्नी और बेटे की गोली मारकर की निर्मम हत्या, PLFI उग्रवादियों पर जताई जा रही आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 11:12 AM (IST)

खूंटी: झारखंड के खूंटी जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर मुरहू थाना क्षेत्र के हेठगोवा गांव में साेमवार की रात करीब 8.30 बजे वर्दीधारी हमलावरों ने कूदा पंचायत की मुखिया राधा मुंडू के घर में घुसकर ताबड़ताेड़ फायरिंग की। इस दाैरान उनके पिता बीजेपी नेता मागाे मुंडा (65), मां लखमनी मुंडू (60) और भाई लिपराय मुंडा (28) की घटनास्थल पर ही माैत हाे गई, जबकि उनकी रिश्तेदार नौरी देवी के कमर में गाेली लगी है।

इस हमले में मृतकों में मागाे मुंडा बीजेपी एसटी माेर्चा के खूंटी जिला कार्यसमिति सदस्य थे। परिवार वालों और स्थानीय लोगों ने हमलावरों को पहचानने से इनकार कर दिया। मुखिया राधा मुंडू ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पिता बीजेपी नेता हाेने के साथ सामाजिक कार्याें से भी जुड़े हुए थे। वहीं आशंका जताई जा रही है कि उग्रवादियाें ने पुलिस मुखबिरी के संदेह में उनकी हत्या की हाे। हेठगाेवा व आसपास का क्षेत्र पीएलएफआई से प्रभावित है। माओवादी भी इलाके में पैठ बनाने की काेशिश में हैं।

बीते दिसंबर 2018 में इसी तरह वर्दीधारियाें ने बीजेपी एसटी माेर्चा के जिला महामंत्री भैयाराम मुंडा की हत्या कर थी। वे मागाे मुंडा के गहरे दाेस्त थे। दाेनाें बीजेपी संगठन के साथ सामाजिक कार्याें से जुड़े हुए थे। उनकी हत्या की गुत्थी भी अभी तक सुलझ नहीं पाई है।

Edited By

Jagdev Singh