धनबाद लोकसभा सीट से कीर्ति आजाद ने भरा पर्चा, कोई भी बड़ा नेता नहीं हुआ शामिल

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 03:09 PM (IST)

धनबाद: झारखंड की धनबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद ने शनिवार को नामांकन दाखिल किया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ महागठबंधन के नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद थी। मगर कीर्ती आजाद के नामांकन के दौरान झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मारंडी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार, झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन समेत कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ। वहीं कीर्ति आजाद ने इसकी वजह इन नेताओं की चुनावी व्यस्तता बताई है।

इसी दौरान नामांकन से पहले कीर्ति झा आजाद कांग्रेस के पुराने दफ्तर से जिला मुख्यालय तक कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा व जुलूस निकालना चाहते थे। वहीं जिला प्रशासन ने चुनाव आचार संहिता के दौरान निषेधाज्ञा लागू होने की वजह से इसकी अनुमति नहीं दी। कीर्ति आजाद को सिर्फ जिला परिषद मैदान में जनसभा करने की अनुमति मिली है। पदयात्रा की इजाजत नहीं मिलने पर कीर्ति जिला प्रशासन के रवैये से काफी नाराज थे।

बिहार की दरभंगा लोकसभा सीट से सांसद कीर्ति आजाद कुछ समय पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। 2014 लोकसभा चुनाव में वे बीजेपी की टिकट से निर्वाचित हुए थे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद कीर्ति आजाद को धनबाद से प्रत्याशी बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static