कोडरमा: दहेज के लिए मां-बेटे की हत्या, ससुराल पक्ष के सभी लोग फरार

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 02:32 PM (IST)

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा जिले में दहेज प्रताड़ना के तहत एक मां-बेटे की हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। कोडरमा जिले के के मरकच्चो दक्षिणी पंचायत कुम्हार टोली में रविवार की रात एक महिला और उसके पांच महीने के बेटे की हत्या कर दी गई। वहीं इस मामले के संबंध में मरकच्चो थाना में मृतका आरती देवी के पिता केशो पंडित ने आवेदन दिया है।

मृतका आरती देवी के पिता ग्राम टोको टांड पोस्ट तारानाखो, थाना राजधनवार, जिला गिरिडीह के निवासी हैं। इस दौरान लड़की के पिता ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व उन्होंने अपनी पुत्री आरती की शादी कारू पंडित, पिता स्वर्गीय सुरेश पंडित के साथ की थी। शादी के बाद से ही आरती के पति, उसकी सास, देवर व मामा दहेज के लिए आरती को प्रताड़ित करने लगे। इस मामले को लेकर कई बार गांव में पंचायत भी हुई थी, लेकिन ससुराल वालों ने उनकी पुत्री को प्रताड़ित करना नहीं छोड़ा।

रविवार की रात गांव के कुछ लोगों ने सूचना दी कि उनकी पुत्री व नाती की हत्या कर दी गई है। घटना की सूचना के बाद वे लोग सोमवार शुबह जब गांव के कुछ लोगों के साथ आरती के ससुराल पहुंचे तो वहां चौकी पर मां-बेटे का शव पड़ा हुआ था। वहीं ससुराल के सभी लोग घर से फरार थे। मृतका के पिता ने अपने आवेदन में बताया है कि, ससुराल वालों ने गला दबाकर मां-बेटे की हत्या कर दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। दोनों के शव पोस्टमाॅर्टम के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिए गए हैं। 

Nitika