कोडरमा: महात्मा गांधी की 150वी जयंती पर प्लास्टिक प्रतिबंध करने के लिए स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 01:09 PM (IST)

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा जिले के झुमरी तलैया में महात्मा गांधी के 150वी जयंती के मौके पर प्लास्टिक को प्रतिबंधित करने के मद्देनजर स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर सरकारी गैर सरकारी स्कूलों के बच्चों ने हाथों में बैनर पोस्टर लेकर लोगों से प्लास्टिक के कम से कम इस्तेमाल करने की अपील की है। इसके अतिरिक्त स्कूली बच्चों ने झुमरी तिलैया के झंडा चौक से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक जागरूकता रैली निकाली।

झंडा चौक पर आयोजित कार्यक्रम उपायुक्त रमेश घोलप मुख्य रूप से मौजूद थे। वहीं इस कार्यक्रम में मारवाड़ी युवा मंच की ओर से लोगों के बीच कार डस्टबिन और जूट के बने थैलों का वितरण किया गया। साथ ही लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त की अगुवाई में तमाम सरकारी अधिकारियों ने भी झंडा चौक से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक साफ- सफाई की और प्लास्टिक कचरे को इकट्ठा किया।

उपायुक्त रमेश घोलप ने लोगों को गांधी जयंती की बधाई देते हुए कहा कि आज जिले में स्वच्छता को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और पहले लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी जा रही है और लोगो को जागरूक किया जा रहा है इसके बाद भी अगर प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं रुकेगा तो कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static