RIMS में भर्ती लालू यादव के स्वास्थ्य में सुधार, किडनी फंक्शन हुआ 60%, ब्लड प्रेशर भी नियंत्रित

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 11:14 AM (IST)

रांची: चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के किडनी फंक्शन में सुधार हुआ है। इंफेक्शन खत्म होने के बाद अब उनकी किडनी 60 प्रतिशत तक काम कर रही है। पिछले सप्ताह इंफेक्शन के कारण उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। साप्ताहिक जांच के बाद उनकी किडनी फंक्शन मात्र 37 प्रतिशत बताया गया था। अब उनका ब्लड प्रेशर भी नॉर्मल है।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉ. डीके झा ने कहा कि पिछले दिनों जब लालू यादव की किडनी 37 से 50 प्रतिशत फंक्शनिंग की खबर आई थी, लालू यादव के चाहने वाले कई लोगों ने अपनी किडनी लालू यादव को देने की इच्छा जताई थी, लेकिन जब किडनी 15 प्रतिशत फंक्शन पर आती है, तभी किडनी को बदलने के बारे में सोचा जा सकता है। अभी फिलहाल लालू यादव की किडनी बेहतर स्थिति में है। डॉ. डीके झा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें कमर दर्द की भी शिकायत थी। किडनी की स्थिति को देखते हुए उन्हें सिर्फ पारासिटामोल दिया जा रहा है। इसके अतिरिक्त मसाज लेने की सलाह दी गई थी। अब इसमें भी सुधार है।

शनिवार को लालू प्रसाद से तीन लोगों ने मुलाकात की। इसमें पटना के रहने वाले दो बिजनेसमैन सुजीत सिंह और मुकेश पटेल शामिल हैं। दोनों लालू प्रसाद के पहचान वाले हैं। गैर राजनीतिक लोगों के मिलने आने से चर्चा का बाजार गर्म रहा। लालू से मिलने के बाद मीडिया से बिना बात किए वे चले गए। इसके अतिरिक्त पीरपैंती विधायक रामविलास पासवान ने भी उनसे मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए रामविलास पासवान ने कहा कि लालू प्रसाद से बिहार की राजनीति पर बात हुई। लालू ने कहा है कि कार्यकर्ताओं को ही टिकट दिया जाएगा। मिलकर सब लड़ो।

Edited By

Jagdev Singh