लालू यादव का डॉक्टरों से आग्रह- एम्स नहीं, RIMS में ही करवाना चाहते हैं इलाज

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 02:17 PM (IST)

रांचीः चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने रांची के रिम्स में ही रहने की इच्छा जताई है। उन्होंने डॉक्टरों से आग्रह करते हुए कहा कि वह एम्स नहीं, रिम्स में ही रहना चाहते हैं। वहीं डॉक्टरों के द्वारा आज यह तय किया जाएगा कि लालू यादव को रिम्स में ही रखना है कि एम्स में रेफर करना है।

रिम्स में उनका इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू यादव ने उन्हें उनका इलाज जारी रखने का आग्रह किया है। इसके साथ ही वह एम्स नहीं रिम्स में ही रहकर अपना इलाज करवाना चाहते हैं। वहीं लालू यादव के लिए 8 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। गुरुवार को रिम्स अधीक्षक के चैंबर में मेडिकल बोर्ड की बैठक होगी। इस दौरान लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा।

रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने बताया कि इस बैठक में लालू प्रसाद को एम्स भेजने पर निर्णय नहीं लिया जाएगा, बल्कि उनके स्वास्थ्य को लेकर समीक्षा होगी। साथ ही उनके लिए क्या किसी स्पेशलिस्ट की सलाह लेनी होगी, इस पर भी विचार होगा। डाइट को लेकर भी विचार किया जाएगा। बता दें कि पिछले दिनों उनकी ब्लड सैंपल रिपोर्ट में सीरम क्रिएटिनिन और सीरम यूरिया बढ़ा हुआ पाया गया। इसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स भेजने पर विचार करने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था।
 

Nitika