पलामूः सिरनिया जंगल से बड़ी संख्या में विस्फोटक और हथियार बरामद

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 11:13 AM (IST)

 

पलामूः झारखंड की पलामू जिला पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त अभियान में बिहार की सीमा से लगे पिपरा थाना क्षेत्र के सिरनिया डैम के निकट पहाड़ी से 5 केन बम, हथियार और कारतूस बरामद किए गए हैं।

सीआरपीएफ के सहायक समादेष्टा रूपेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा बलों को गुप्त सूचना मिली थी कि सिरिनिया जंगल में नक्सली मौजूद हैं और बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर सीआरपीएफ की 134वीं बटालियन और जिला पुलिस मौके पर पहुंची और संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान पिपरा थाना क्षेत्र के सिरनिया जंगल से जवानों ने 5 केन बम बरामद किया गया।

वहीं रूपेश कुमार ने बताया कि इसके अलावा 4 देसी बंदूक, एक देसी कट्टा, अत्याधुनिक एके-47 राइफल के 40 कारतूस, 6 जिलेटिन और 20 मीटर इलेक्ट्रिक तार बरामद किए गए हैं। बम निरोधक दस्ते के सहयोग से बमों को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया। सहायक समादेष्टा ने बताया कि बरामद केन बमों के उपर मार्किंग कर संबंधित स्थान का नाम लिखा हुआ था।

बता दें कि एक केन बम को पिपरा के बभंडी में पुलिया के नीचे विस्फोट के लिए लगाया जाना था। इसके साथ ही 4 अन्य बमों को पिपरा के ही इलाके में विस्फोट करने के उद्देश्य से लगाया जाना था लेकिन समय रहते सभी को बरामद कर लिया गया। कुमार ने बताया कि सभी बम 4 से 5 किलोग्राम वजन के थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static