लातेहार: नदी में नहाने गए 2 बच्चों की डूबने से हुई मौत, परिवार में छाया मातम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 11:18 AM (IST)

लातेहार: झारखंड के लातेहार जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जहां बरवाडीह थाना क्षेत्र के बेतला नेशनल पार्क के बेतला गांव के पांच बच्चे औरंगा नदी में बह गए। इनमें से दो की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य बच्चे किसी तरह नदी से तैर कर बाहर निकल गए। पांचों बच्चे नदी में नहाने के लिए गए हुए थे।

घटना मंगलवार देर शाम की बताई जा रही है। गांव वालों को इसका पता बुधवार की सुबह चला, जब उन्होंने लापता बच्चों की खोजबीन की। दोनों बच्चों के शव घटनास्थल से डेढ़ सौ मीटर दूर झाडिय़ों में फंसे मिले। घटना के बाद पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह परिजनों से मिलने पहुंचे और उन्हें सांत्वना दी। मृतक बच्चों की पहचान बेतला निवासी फिरोज अंसारी के पुत्र नजीब हैदर (11) व करीम अंसारी के पुत्र याकिब रजा (9) के रूप में की गई है।

इसी बीच मासूमों की मौत से गांव में मातम छाया हुआ है। स्थानीय ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि बेतला के कुछ बच्चे मंगलवार की दोपहर घर से साथ निकले थे। देर शाम तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की। परंतु रात में कुछ पता नहीं चल पाया। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नदी किनारे से दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया है।

Edited By

Jagdev Singh