नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- किसानों को राहत पहुंचाने में सरकार विफल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 02:02 PM (IST)

रांचीः झारखंड में झामुमो(झारखंड मुक्ति मोर्चा) के कार्यकारी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने सरकार पर झूठे दावे करने और किसानों की समस्या को अनदेखी करने का आरोप लगाया है। 

झामुमो नेता ने कहा कि सरकार का राज्य में खरीफ फसलों की 50 प्रतिशत बुआई का दावा झूठ है जबकि वास्तविकता यह है कि अभी तक केवल 30 प्रतिशत ही बुआई हो पाई है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार सिंचाई की बेहतर व्यवस्था करने और इस खराब हालात में किसानों को राहत पहुंचाने में विफल रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य के कई क्षेत्रों में लोग चिकनगुनिया और डेंगू से पीड़ित हैं लेकिन उनके इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में दवाइयां उपलब्ध नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आम लोगों और किसानों को राहत पहुंचाने के स्थान पर मौज-मस्ती करने में व्यस्त हैं।

हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच चुका है लेकिन भाजपा सरकार इसकी चिंता करने के स्थान पर 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार की आम लोगों के कल्याण में कोई रूचि नहीं है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार अपनी विफलताओं को छुपाने और मूल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए जाति, धर्म और साम्प्रदायिकता की राजनीति कर रही है। 

Nitika