सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने पर स्थानीय लोगों ने किया मुख्यमंत्री निवास का घेराव

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 06:03 PM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के विधानसभा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के लिए की कार्रवाई के विरोध में स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को मुख्यमंत्री के सचिव ने आकर समझाया। वहीं विभाग के एसडीओ ने कहा कि 15 दिन का समय दिया गया है बाद में आगे के बारे में फैसला लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, बिरसानगर में सरकारी जमीन पर बने हुए मकानों को प्रशासन ने बुल्डोजर से तोड़ा था। लोगों ने मंगलवार को प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री से इंसाफ की गुहार लगाई। प्रशासन ने उग्र प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यमंत्री आवास और वहां की सड़क को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया। एसपी,सीओ और एसडीओ मौके पर पहुंचे। वहीं प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार वर्षो से बसे बस्तियों को उजाड़ना चाहती है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कोई ठोस फैसला हो वरना आंदोलन जारी रहेगा।

अतिक्रमण के जबाब में सड़क जाम करते लोगों को समझने के बाद जिला अनुमंडल अधिकारी ने बताया कि यह सरकारी जमीन है। इस पर सरकारी कार्य होना है। इसी कारण घरो को तोड़ा गया है। अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया फिलहाल 15 दिनों के लिए रोक दी गई है। 

prachi