Lok Sabha Election 2019: झारखंड में BJP के स्टार प्रचारक बने मोदी, योगी और शाह

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 11:09 AM (IST)

रांची: लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए बीजेपी पूरे दमखम के साथ जुटी हुई है। इस बार के लोकसभा चुनाव 7 चरणों में संपन्न हो रहे हैं। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड के लिए अपने 40 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ झारखंड में बीजेपी प्रत्‍याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं अन्य स्‍टार प्रचारकों की सूची में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्‍वराज, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, रविशंकर प्रसाद, और शिवराज सिंह चौहान को भी तरजीह दी गई है।

झारखंड में बीजेपी प्रत्‍याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने वाले बड़े नेताओं में उमा भारती, रामलाल, पीयूष गाेयल, स्‍मृति इरानी, हेमा मालिनी, शाहनवाज हुसैन भी शामिल हैं। झारखंड में 4 चरणों में वोटिंग होनी है। चतरा, लोहरदगा और पलामू समेत कुल तीन सीटों पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं चार सीटों कोडरमा, खूंटी, रांची और हजारीबाग में पांचवें चरण में 6 मई को मतदान होगा। छठे चरण में चार संसदीय क्षेत्रों गिरिडीह, धनबाद जमशेदपुर और सिंहभूम में 12 मई को वोट डाले जाएंगे।

बीजेपी की स्‍टार प्रचारकों की सूची में रांची से बेटिकट किए गए रामटहल चौधरी, गिरिडीह से रविंद्र पांडे और कोडरमा से रविंद्र राय को भी शामिल किया गया है। स्‍टार प्रचारकों में रघुवर दास, अर्जुन मुंडा, जयंत सिन्‍हा, सुदर्शन भगत, लक्ष्‍मण गिलुवा, सौदान सिंह, धर्मपाल सिंह, मंगल पांडेय का नाम भी शामिल है।
 

prachi