आज से शुरु JAC द्वारा आयोजित मैट्रिक और इंटर की परीक्षा, तैयारियां पूरी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 12:19 PM (IST)

 

रांचीः जैक (झारखंड एकेडमिक काउंसिल) द्वारा आयोजित मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं आज से शुरु हो गई हैं, जो कि 28 फरवरी तक चलेंगी। इसके साथ ही परीक्षा को लेकर जैक ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली है।

जानकारी के अनुसार, 2020 के मैट्रिक परीक्षा में कुल 3 लाख 87 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए हैं, जबकि इंटरमीडिएट में 2 लाख 34 हजार 363 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। परीक्षा प्रारंभ होने के आधे घंटे पहले तमाम परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में उपस्थित होने का निर्देश जैक अध्यक्ष ने दिया है। जैक अध्यक्ष ने तमाम परीक्षार्थियों के लिए शुभकामना संदेश भी जारी किया है। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी खूब मेहनत करें, सफलता आपके कदम जरूर चूमेगी।

वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरन के अतिरिक्त शिक्षा विभाग के मंत्री जगरनाथ महतो ने भी परीक्षार्थियों के लिए शुभकामना संदेश जारी किया है। बता दें कि मैट्रिक परीक्षा को लेकर जहां पूरे राज्य में 951 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 471 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इतना ही नहीं तमाम परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। इसके साथ ही तमाम जिला शिक्षा पदाधिकारियों को इन दोनों परीक्षाओं को लेकर विशेष गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है।

Nitika