4 साल का कार्यकाल पूरे होने पर PM मोदी आएंगे झारखंड, राज्यवासियों को देंगे कई सौगातें

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 12:51 PM (IST)

रांचीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी सरकार के  4 साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर शुक्रवार को झारखंड आएंगे। इस दौरान वह कई योजनाओं का शिलान्यास करके राज्यवासियों को सौगात देंगे। 

पीएम मोदी पाइपलाइन से गैस पहुंचाने की योजना का करेंगे शिलान्यास 
जानकारी के अनुसार, केंद्र की मोदी सरकार के 25 मई को 4 साल पूरे होने जा रहे है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखंड आएंगे। इस दौरान वह कई योजनाओं का शिलान्यास करके राज्यवासियों को सौगात देंगे। पीएम मोदी राज्य में हर घर तक पाइपलाइन से गैस पहुंचाने की योजना का शिलान्यास करेंगे। इसकी शुरूआत रांची के मेकॉन कॉलोनी में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर होगी। इसके अन्तर्गत झारखंड के रांची, जमशेदपुर सहित 3 राज्यों में पाइपलाइन से एलपीजी गैस पहुंचाने की योजना है। इसका लाभ सीधे तौर पर उपभोक्ताओं को मिलकर सस्ते दर पर एलपीजी गैस उपलब्ध होगी। इसके साथ-साथ देवघर में एयरपोर्ट विस्तारीकरण और एम्स का भी शिलान्यास करेंगे। बिजली के उत्पादन के लिए पतरातू में बिजली पावर प्लांट का शिलान्यास पीएम मोदी के हाथों किया जाएगा। 

सीएम रघुवर ने धनबाद पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण 
इसके अतिरिक्त पीएम मोदी सिंदरी के बंद पड़े कारखाने का भी शिलान्यास करेंगे। इस कारखाने का निर्माण कार्य 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इससे हजारों लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान होंगे। बता दें कि पीएम मोदी के झारखंड दौरे से पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को धनबाद पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के इस दौरे के बाद राज्य के विकास में तेजी आएगी और देश-दुनिया में झारखंड का नाम रोशन होगा।

Nitika