गोड्डा में मां ने दो बच्चों के साथ जहर खाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 01:09 PM (IST)

गोड्डा: झारखंड के गोड्डा जिले (Godda district of Jharkhand) में कीट नाशक दवा (pest control medicine) खाने से तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है। घटना जिले के महगामा थाना क्षेत्र के समरी गांव (Samari village of Mahgama police station area) से सामने आई है। जहां एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ जहर खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। मृत्यु का कारण थाईमेट (Thiamet) नामक कीट नाशक दवा खाना बताया जा रहा है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम (Post mortem) के लिए भेज दिया है।

महगामा थाना क्षेत्र के समरी गांव में रहने वाले युवक मोहम्मद जहांगीर (Mohammad jahangir) जो कि ललमटिया खदान में डंपर चालक का काम करता था। उसके घर में पत्नी अंजुम आरा और तीन बच्चे (Wife Anjum Ara and three children) थे। जहांगीर ने बताया कि वह प्रतिदिन की तरह सुबह 8 बजे घर से काम के लिए निकल गया था। शाम को जब वह घर लौटा तो उसे घटना की जानकारी मिली।

ग्रामीणों के मुताबिक जहांगीर की पत्नी ने तीनों बच्चों को जहर खिलाने का प्रयास किया था, लेकिन बड़ी बेटी जो 10 वर्ष की थी घर से बाहर निकल गई। वहीं बाकी दोनों बच्चे जो 6 वर्षीय बेटा और 8 महीने की बच्ची को वो जहर खिलाने में कामयाब हो गई और खुद भी जहर खा लिया। पुलिस ने बताया कि एक बच्चे का शव घर के अन्दर और मां और आठ माह की बेटी का शव घर से कुछ दूरी पर खेत में पाया गया है। फिलहाल पुलिस जहर खाने के कारणों का पता लगाने में जुट गई है।

prachi