हजारीबाग में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, इंसास रायफल बरामद

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 05:41 PM (IST)

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले के चौपरण थाना क्षेत्र के दादपुर पंचायत स्थित जंगल में शनिवार को जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। घटनास्थल से एक इंसास रायफल बरामद की गई। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दादपुर पंचायत के नेवरी कर्मा जंगल के सतैवा जंगल में बाराचट्टी में नक्सली जुटे है। इस सूचना के बाद जिला पुलिस और कोबरा बटालियन के जवान मौके पर पहुंचे। वहां नक्सलियों की जब सुरक्षाबलों पर नजर पड़ी तो फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू की। इस दौरान एक नक्सली को जवानों ने मार गिराया। वहीं इस मुठभेड़ में मृतक नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है।

वहीं शुक्रवार को भी पश्चिम सिंहभूम और खूंटी जिला के सीमांत पर मुठभेड़ में जवानों ने पीएलएफआई के संतोष कंडुलना दस्ते के एक सदस्य को मार गिराया था। यह मुठभेड़ नक्सल प्रभावित गुदड़ी थाना क्षेत्र और खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र के सीमांत पर अवस्थित थोलकोबेड़ा जंगल में हुई थी। मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबलों ने एक नक्सली के शव के साथ तीन राइफल और अन्य सामान जब्त किया था।

Edited By

Jagdev Singh