सरकार के लिए चुनौती बने नक्सली मनाएंगे 15वीं वर्षगांठ, ग्रामीणों से की शामिल होने की अपील

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 05:10 PM (IST)

गिरिडीह: नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए गिरिडीह जिले के पीरटांड़ ,खुखरा तथा डुमरी थाना क्षेत्र के साथ-साथ निमियाघाट थाना क्षेत्र जो पारसनाथ के तलहटी से सटा हुआ है में बैनर लगाते हुए पुलिस एवं सरकार को चुनौती दी है। नक्सलियों द्वारा पोस्टर और बैनर को रास्ते में पड़ने वाले विद्यालयों के मुख्य दरवाजे ,ग्रामीण मुहाने ,के साथ-साथ ग्रामीण सड़कों के किनारे लगाया गया है।

बता दें कि नक्सलियों द्वारा लगाए गए बैनर पोस्टर से गांव में दहशत का माहौल है। इस संबंध में कोई भी कुछ बोलने के पक्ष में दिखाई नहीं दिया। पोस्टर के माध्यम से नक्सलियों ने पार्टी की 15वीं वर्षगांठ को धूमधाम से मनाने की अपील करते हुए कहा है कि 21 सितंबर से 27 सितंबर तक पूरा सप्ताह जोश के साथ मनाने में ग्रामीण भागीदारी निभाएं।

पोस्टर के माध्यम से बताया गया है कि सीपीआई (एम एल ) पीडब्ल्यू तथा एमसीसीआई तीनों नक्सली संगठन का विलय 21 सितंबर 2004 को हुआ था जिसके बाद पार्टी का नाम कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी )रखा गया था।

इस संगठन की 15वीं वर्षगांठ के उपलक्ष पर नक्सलियों ने पार्टी के संस्थापक शिक्षक एवं नेता चारु मजूमदार एवं कन्हाई चटर्जी को श्रद्धांजलि समर्पित की। सभा के आयोजन कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील करते हुए नक्सली संगठन को और मजबूत करने की अपील की है । 

 




















 

Ajay kumar